ब्राजील में यूपी की आदित्या यादव का कमाल, जूनियर विश्व डेफ चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

ब्राजील में यूपी की आदित्या यादव का कमाल, जूनियर विश्व डेफ चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल।
सनराइज स्पोर्टस इंडिया प्रा. लिमिटेड एवम एसआरएफ फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वाधन में संचालित सनराइज सुपर 18 बैडमिटन प्रोग्राम में बैडमिंटन खिलाड़ी आदित्या यादव लगातार इतिहास रच रही हैं. जल्द ही उन्होंने सीनियर डेफ विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है. उन्होंने ब्राजील में हुए जूनियर विश्व डेफ चैंपियनशिप में सिंगल और डबल मुकाबले में सिल्वर मेडल हासिल किया है.
एसआरएफ फाउंडेशन के कार्यक्रम अधिकारी अमित नागर ने बताया की आदित्या यादव अपनी खेल प्रतिभा से पूरी दुनिया में अपना परचम लहरा रही है। आदित्या यादव बोलने और सुनने में सक्षम नहीं हैं. उनकी सफलता की कहानी ब्राजील में आयोजित हुए जूनियर विश्व डेफ (दिव्यांग) चैंपियनशिप से जुड़ी हुई है, जिसमें उन्होंने सिंगल और डबल मुकाबले में सिल्वर मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है. बहुत मामूली अंतर से वह गोल्ड मेडल जीतने से वंचित हुईं, जिस दौरान वह खेल का प्रदर्शन कर रही थी ऐसा लग रहा था कि, भारत की झोली में गोल्ड , मेडल आ जाएगा. फिर भी 13 वर्ष की उम्र में इस होनहार बेटी ने अपने खेल प्रतिभा का जो प्रदर्शन किया है, पूरे देश प्रदेश को गौरांवित करने वाला है.
सिंगल और डबल दोनों मुकाबले में हासिल की जीत 13 वर्ष की आदित्या यादव ने सेमीफाइनल में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई, जिसमें सिंगल और डबल दोनों मुकाबले में उन्होंने जीत हासिल की थी. बुधवार की रात खेले गए सिंगल फाइनल मुकाबले में आदित्या यादव यूक्रेन की सोफिया चेर्नोमोरामा से 22-20, 10-21 और 21-19 से हार गईं और सिल्वर मेडल से उन्हें संतोष करना पड़ा । अमित नागर ने बताया कि आदित्य यादव सनराइज शटलर अकैडमी सेक्टर 104 नोएडा में ट्रेनिंग कर रही है।

Back to top button