बांदा में मेडिकल कालेज की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दी

बांदा मे मेडिकल कालेज की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दी

चुरु-राजस्थान की रहने वाली थी एमबीबीएस छात्रा उषा भार्गव
“””””””””””””””””””””””””””””””””””””””

बांदा / यहां के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में बुधवार की दोपहर एमबीबीएस की एक छात्रा ने अपने कमरे में फांसी लगा ली। जानकारी मिलते ही मेडिकल कॉलेज प्रशासन मे हड़कंप मच गया। किसी तरह उसे कमरे से निकाल कर इलाज के लिए इमरजेंसी ले जाया गया। जहां डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद छात्रा को बचाया नहीं जा सका।
मिली जानकारी के मुताबिक 2020 बैच की एमबीबीएस छात्रा ऊषा भार्गव (23) चुरु राजस्थान की रहने वाली थी। वह छात्रावास के कमरा नंबर 18 में रहती थी। उषा ने बुधवार की दोपहर करीब 12.30 बजे अपने कमरे में फांसी लगा ली। जानकारी मिलते ही मेडिकल कॉलेज के छात्रों और स्टाफ में हड़कंप मच गया। आनन फानन छात्रा को फांसी के फंदे से उतारा गया। बताते हैं कि फंदे से उतारते वक्त उसकी सांसे चल रहीं थी। उसे फौरन इलाज के लिए ले जाया गया। डॉक्टरों की टीम ने उसका इलाज शुरू किया। किन्तु तमाम कोशिसों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका।
घटना की सूचना मिलते ही एएसपी बांदा लक्ष्मी निवास मिश्र, क्षेत्राधिकारी नगर गविंद्र पाल गौतम और शहर कोतवाल मनोज शुक्ला मौके पर पहुंच गए। एएसपी ने बताया कि फिलहाल फांसी लगाने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जांच पडताल की जा रही है। मेडिकल कॉलेज के प्रन्सिपल डॉक्टर एस के कौशल ने छात्रा की आत्महत्या की पुष्टि करते हुये बताया कि मृतका के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। उनके आने के बाद आगे की कार्यवाही होगी।

 

Back to top button