नोएडा ऑथरिटी में साफ-सफाई में लापरवाही पर चला कार्रवाई का डंडा

नोएडा ऑथरिटी में साफ-सफाई में लापरवाही पर चला कार्रवाई का डंडा
– बिना अवकाश लिए गायब एक सीनियर मैनेजर का वेतन रोकने संग प्रतिकूल प्रविष्ट, एक मैनेजर को किया निलंबित

नोएडा। नोएडा ऑथरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने बुधवार की शाम को शहर की सफाई व्यवस्था से लेकर ग्रेप लागू होने के बाद वायु प्रदूषण कम करने के उपायों की समीक्षा बैठक की। सीईओ ने शहर में धूल और कूड़े के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति पर जोर देते हुए कहा कि इसके प्रति लापरवाही बरतरने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

समीक्षा के दौरान एक सीनियर मैनेजर को लापरवाही बरतने पर वेतन रोकने के साथ प्रतिकूल प्रविष्ट देने का निर्देश दिए हैं और एक मैनेजर को निलंबित करने का नोटिस देने के लिए कहा है। नोएडा ऑथरिटी की तरफ से पहली अक्टूबर से ग्रेप लागू होने के बाद सीईओ को समीक्षा में बताया गया कि अब तक 171 प्रकरण में 43 लाख रुपये जुर्माना लगाने के साथ वसूली की कार्रवाई की जा रही है। सीईओ ने अतिक्रमण हटाने का नियमित अभियान चलाने का निर्देश देते हुए अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी से वर्क सर्कल के हिसाब से समीक्षा के लिए रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करने को कहा। नोएडा ऑथरिटी सीईओ ने साफ सफाई को जिम्मेदार अधिकारियों को संभल जाने का चेतावनी देते हुए कहा कि दोषी बख्शे नहीं जाएंगे।

शहर में बेसहारा कुत्तों की स्ट्रेलाइजेशन करने वाली एजेंसी की लापरवाही समीक्षा बैठक में सामने आने पर सीईओ ने ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अतिक्रमण व अवैध निर्माण पर हर वर्क सर्किल के हिसाब से समीक्षा होगी और एक निर्धारित प्रारूप पर सभी वर्क सर्किल को अपनी रिपोर्ट देनी होगी।

 

Back to top button