नड्डा ने ‘भारत न्याय यात्रा’ को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

सिलीगुड़ी:
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को असम के गुवाहाटी में एक पार्टी कार्यक्रम में ‘भारत न्याय यात्रा’ को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक पाखंडी पार्टी है और एक तरफ वह ओबीसी के बारे में बात करती है और दूसरी तरफ एक ओबीसी प्रधानमंत्री को गाली देती है।
नड्डा ने कहा, “पीएम मोदी ने ओबीसी को संवैधानिक दर्जा दिया। लेकिन वे (कांग्रेस) केवल वोट चाहते हैं।राष्ट्रीय अध्यक्ष का अभिनंदन कर स्वागत। कार्यकाल में काका कालेलकर की रिपोर्ट:
राष्ट्रीय अध्यक्ष का अभिनंदन कर स्वागत। 1984 के सिख विरोधी दंगों के बारे में।नेहरू ने अंबेडकर को संसद में प्रवेश करने से रोक दिया था। ओबीसी के साथ इतना अन्याय करने के बाद, अब वे ‘न्याय यात्रा’ निकाल रहे हैं। कांग्रेस ने निर्वाचित को गिरा दिया। अनुच्छेद 356 का इस्तेमाल करके 90 बार सरकार बनाई। ये लोग ‘न्याय यात्रा’ निकाल रहे हैं? जब राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान यहां आएं तो आपको उनसे 1984 के सिख विरोधी दंगों के बारे में पूछना चाहिए।
कार्यकाल में काका कालेलकर की रिपोर्ट
उन्होंने आगे कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने 8 बार चुनी हुई सरकारें गिराईं, इंदिरा गांधी ने 51 बार चुनी हुई सरकारें गिराईं, राजीव गांधी ने 6 बार चुनी हुई सरकारें गिराईं और मनमोहन सिंह ने 12 बार ऐसा किया। उन्होंने कहा, “जवाहर लाल नेहरू के सात साल के कार्यकाल में काका कालेलकर की रिपोर्ट अछूती पड़ी रही। राजीव गांधी ने 20 साल तक मंडल आयोग की रिपोर्ट को नहीं छुआ और 1990 के बाद मंडल आयोग लागू किया गया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष का अभिनंदन कर स्वागत
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र, पंजाबरी में असम राज्य भाजपा की राज्य कार्यकारिणी बैठक को भी संबोधित किया। इससे पहले, नड्डा और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को गुवाहाटी में रोड शो किया। यह रोड शो गुवाहाटी में कोइनाधारा से श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र, पंजाबरी तक आयोजित किया गया। रास्ते में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों समेत हजारों लोगों ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का अभिनंदन कर स्वागत किया। रोड शो के दौरान राज्य की विभिन्न जनजातियों और समुदायों के सांस्कृतिक दलों ने नृत्य और लोक गीत प्रस्तुत किए।
आधिकारिक विज्ञप्ति पढ़ी: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे के समझौते पर पहुंचने के लिए भारत के साझेदारों के बीच बातचीत के बीच, नड्डा राज्य में पार्टी की प्रमुख बैठकों की अध्यक्षता करने के लिए मंगलवार को गुवाहाटी पहुंचे। मंगलवार को राज्य की राजधानी में उनके आगमन पर, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के साथ-साथ भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों और पार्टी नेताओं ने नड्डा का स्वागत किया। 9 जनवरी से असम और अरुणाचल प्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा, “बीजेपी द्वारा पहले एक आधिकारिक विज्ञप्ति पढ़ी गई थी।
अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना : भाजपा की असम इकाई की राज्य कार्यकारिणी और कोर समिति की बैठकों की अध्यक्षता करने के बाद, नड्डा पड़ोसी राज्य अरुणाचल प्रदेश में पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों और नेताओं के साथ इसी तरह की बैठकें करेंगे। वह पूर्वोत्तर के इन दो राज्यों में आम चुनाव के लिए चल रही तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे। 11 जनवरी को, नड्डा सुबह 9 बजे अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे।
राज्य अतिथि गृह में भाजपा कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता
वह ईटानगर हवाई अड्डे पर उतरेंगे, जहां पार्टी नेताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी, “पार्टी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा। नड्डा गुरुवार सुबह 10.30 बजे ईटानगर के स्टेट बैंक्वेट हॉल में राज्य कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे. अपराह्न 3.05 बजे वह ईटानगर के राज्य अतिथि गृह में भाजपा कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे और राज्य में आम चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button