मां गंगा और उनकी सहायक नदियों की स्वच्छता के लिए घर-घर अलख जगाना होगा:अंबरीश जी

मां गंगा और उनकी सहायक नदियों की स्वच्छता के लिए घर-घर अलख जगाना होगा:अंबरीश जी
*****************************
गंगा समग्र,गंगा भाग, काशी की बैठक में प्रांतीय संगठन मंत्री अंबरीश जी के उद्गार
*****************************
नए कार्यकर्ताओं को सौंप गए दायित्व
******************************
वाराणसी। मां गंगा और उनकी सहायक नदियों की अविरलता और निर्मलता के लिए गंगा समग्र के कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर लोगों को जागृत करने के साथ जल प्रदूषण न हो इसके लिए उनके बीच जागरूकता का अलख जगाना पड़ेगा। उक्त विचार आज पवित्र गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित बैठक में गंगा समग्र के प्रांतीय संगठन मंत्री अम्बरीश जी ने व्यक्त किया। स्थानीय सुंदरपुर में गंगा भाग काशी की ओर से आयोजित बैठक में काशी जिला, काशी महानगर और चंदौली जिले के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। विशालाक्षी मंदिर के महन्त एवं काशी पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ तिवारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न बैठक को संबोधित करते हुए काशी हुई ।
काशी प्रांत के संयोजक अजय कुमार मिश्र ने गंगा समग्र के विभिन्न आयामों पर चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं से जन सामान्य तथा युवाओं को जोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि मां गंगा की अविरलता और निर्मलता हेतु जन सामान्य को इस पवित्र कार्य में लगना होगा तभी मां गंगा की अवरलता और निर्मलता संभव हो पाएगी। भाग संयोजक दिवाकर द्विवेदी ने कहा कि कार्यकर्ता को मां गंगा की निर्मलता के कार्य हेतु श्री हनुमान जी महाराज जिस प्रकार से रामकाज के लिए संकल्पित और समर्पित थे,उसी प्रकार संकल्पित और समर्पित होना पड़ेगा।
बैठक में काशी प्रांत, काशी जिला और महानगर के कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारियां दी गई। श्री राजनाथ तिवारी को गंगा समग्र काशी प्रांत का प्रचार आयाम प्रमुख, देवेंन्र्द प्रताप सिंह को काशी प्रांत शिक्षा संस्थान आयाम प्रमुख ,अनिल दुबे को वाराणसी महानगर का संयुक्त रुप से संयोजक राज नारायण पटेल को काशी जिला का सहसंयोजक,यश चतुर्वेदी को महानगर दक्षिण भाग का सहसंयोजक,अभिषेक श्रीवास्तव गोलू को महानगर दक्षिण का गंगा वाहिनी आयाम प्रमुख, वीरेंद्र कुमार गुप्ता को महानगर दक्षिण का शैक्षणिक आयाम प्रमुख,अभिषेक सिंह को महानगर दक्षिण का वृक्षारोपण आयाम प्रमुख, संदीप मिश्रा को सेवा पुरी खंड का सह संयोजक बनाया गया।
बैठक में प्रमुख रूप से वाराणसी के जिला संयोजक चंद्र प्रकाश दुबे,जिला संरक्षक रणदीप सिंह,जिला सह संयोजक धर्मेंद्र पांडे, अंबरीश उपाध्याय,भानु भूषण पांडे,जयप्रकाश दुबे,भगतराम यादव,महानगर दक्षिण के संयोजक श्रवण मिश्रा,चंदौली के जिला सहसंयोजक जयशंकर तिवारी हृदय नारायण दुबे,संजय कुमार सिंह सिसोदिया, देवेंद्र उपाध्याय, विक्रम सिंह एडवोकेट, हाई कोर्ट आदि लोग उपस्थित रहे।

Back to top button