धर्म विशेष अभद्र ​टिप्पणी के आरोप में 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज

धर्म विशेष अभद्र ​टिप्पणी के आरोप में 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज

उप्र बस्ती जिले में धार्मिक व अमर्यादित टिप्पणी किए जाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने 20 नामजद समेत 40 लोगों पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है।

नवरात्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस लगातार गश्त कर रही है। एक तरफ पुलिस सतर्कता और सक्रियता बरत रही है वहीं दूसरी तरफ कुछ सिरफिरे लोग माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में सिविल लाइंस महाराणा प्रताप तिराहा निवासी एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस इस मामले की जांच भी कर रही थी। धार्मिक भावनाएं आहत करने का प्रकरण सामने आने पर वहीं दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने भी सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की। इतना ही नहीं जान से मारने की धमकी भी दी।
दूसरे पक्ष द्वारा की धार्मिक टिप्पणी और जान से मारने की दिए जाने के मामले की भी पुलिस से शिकायत की गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दूसरे पक्ष के 20 नामजद तथा 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। इस बाबत पूछे जाने पर सीओ सिटी विनय सिंह चौहान ने कहा कि अभद्र टिप्पणी के मामले को गंभीरता से लेकर कोतवाली पुलिस जांच कर रही है। माहौल बिगाड़ने वाले आरोपियों पर हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button