सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने वादो का पिटारा खोलकर किसानों, युवाओं को झकझोरा

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने वादो का पिटारा खोलकर किसानों, युवाओं को झकझोरा

उप्र बस्ती जिले में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जीआईसी के मैदान पर ‘इंडिया गंठबंधन’ के प्रत्याशी रामप्रसाद चौधरी के समर्थन में वादों का पिटारा खोलकर जनता का नब्ज टटोला। उन्होंने स्थानीय मुद्दों के रूप में वाल्टरगंज चीनी मिल, किसान कर्जमाफी और युवाओं को पक्की नौकरी का वादा करके जनता से जुड़ने का प्रयास किया। उन्होंने जनता को फ्री आटा और नौजवानों को फ्री में डाटा देने की बात कही।
अखिलेश ने कहा कि जनता में भाजपा के खिलाफ गुस्सा है। पांचवें चरण में भाजपा का सफाया हो गया है। भाजपा के वादे और इरादों पर प्रहार करते हुए कहा कि इसके सारे वादे झूठे हैं। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, बल्कि मंहगाई बढ़ने से खेती की लागत बढ़ गई।
मंच से अखिलेश ने किसानों के मुद्दों को उठाकर उनकी तकलीफों को सहलाया। उन्होंने कहा कि इनके सारे वादे झूठे हैं। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, बल्कि मंहगाई बढ़ने से खेती की लागत बढ़ गई। किसान विरोधी कानून की वजह से दिल्ली से लेकर पूरे देश में आंदोलन हुआ। दबाव में सरकार को किसान विरोध कानून वापस लेना पड़ा। लेकिन अभी तक एमएसपी पर कानून नहीं बना। हमारी सरकार आते ही किसानों का कर्ज माफ होगा और हर फसल पर एमएसपी का कानूनी अधिकार दिलाया जाएगा।
भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उद्योगपतियों का पांच करोड़ से ऊपर का 25 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे। इसके बाद सपा सुप्रीमो युवाओं के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की। कहा कि मौजूदा सरकार ने युवाओं को नौकरी, राेजगार से दूर रखा। दूसरे देशों से निवेश होने के दावे किए गए। यूपी इंवेस्टर्स समिट एवं जी- 20 का आयोजन कर बड़े पैमाने पर निवेश कराने के सपने दिखाए गए। इनका निवेश धरातल पर कहीं नहीं दिखा। प्रदेश के नौजवानों ने परीक्षा दी तो पेपर लीक होता गया। 10 से ज्यादा पेपर लीक हुए। बुल्डोजर लेकर घूमने वाली सरकार पेपर लीक होने की घटनाएं नहीं रोक पा रही है। यह सरकार युवाओं से केवल नौकरी नहीं छीन नहीं रही है अलबत्ता उनका एक तिहाई जीवन बर्बाद कर रही है। सेना में चार साल की अग्निवीर नौकरी दी जा रही है। यदि भाजपा की सरकार आई तो खाकी वर्दी की नौकरी भी चार साल की हो जाएगी। दिलासा देते हुए कहा कि यदि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो अग्निवीर की नौकरी खत्म होगी। 30 लाख रिक्तियां भी भरी जाएंगी। कहा कि इस सरकार हवाई अड्डे, बंदरगाह जैसे सरकारी उपक्रम बेचे जा रहे हैं। आउटसोर्सिंग के जरिये नौकरियां दी जा रही है। यह सरकार नौकरियों की अवधि तीन साल करना चाह रही है। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार ने ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स को हथियार बनाकर देश की अधिकांश कंपनियों से चंदा वसूला है। जिस उद्योगपति को हजार करोड़ चंदा देना पड़ेगा वह अपने उत्पाद से दो हजार करोड़ कमाने की ख्वाहिश रखेगा। इसी वजह से बुखार में पहले 500 एमजी की दवा काम करती थी अब 650 एमजी का डोज पर्चे पर लिखा जा रहा है। अस्पताल के नाम पर केवल भवन बनाए गए। वहां गरीबों के इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है। इनके बनाए हुए अस्पताल में पैरा मेडिकल स्टाफ तक नहीं है। कहा कि पौष्टिक आटा- डाटा दोनों फ्री दिया जाएगा। चुटकी लेते हुए कहा कि उनके अच्छे दिन तो नहीं आए लेकिन, इस बार इंडिया गठबंधन को जीत दिलाकर जनता खुशियों भरा दिन जरूर लाए। आगे कहा कि पीडीए परिवार के साथ इस सरकार ने धोखा किया है। विश्वविद्यालयों की नौकरियों में आरक्षण का पालन नहीं हुआ है। बाबा साहब के संविधान को बचाने का यह समय है। कहा कि हमारी सरकार बनने पर बस्ती की वाल्टरगंज चीनी मिल को चालू कराने के लिए विशेष बजट का इंतजाम कराया जाएगा।

Back to top button