बीएसए ने दो सहायक अध्यापक को किया निलंबित

बीएसए ने दो सहायक अध्यापक को किया निलंबित

उप्र बस्ती जिले के गौर विकास खंड के प्राथमिक कन्या विद्यालय कठौतिया सावडीह में प्रधानाध्यापिका के पद पर कार्यरत रहीं रुकैया अख्तर को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि बीते 27 अप्रैल को एक पांच वर्षीय बच्चे को मारने-पीटने और हाथ जलाने का आरोप लगा था। इस संबंध में सीडीपीओ बलराम सिंह एवं बीईओ जैनेंद्र कुमार की दो सदस्यीय जांच कमेटी ने रिपोर्ट सौंप दी है। बीईओ गौर जैनेन्द्र कुमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर बीएसए अनूप कुमार ने रुकैया अख्तर को निलंबित कर दिया है। उन्हें प्राथमिक विद्यालय परासडीह गौर से संबंद्ध कर दिया गया। बीएसए स्तर से प्रकरण की जांच कराई जा रही है।
बीएसए कार्यालय के अनुसार बनकटी ब्लॉक क्षेत्र के संविलियन उच्च प्राइमरी विद्यालय कथरुआ में कार्यरत सहायक अध्यापक अवेधश कुमार के खिलाफ शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने उनकी बेटी को बहलाकर भगा ले जाने का आरोप भी लगाया था। साथ ही प्रकरण में लालगंज थाने में केस पंजीकृत होने की जानकारी दी थी। बीएसए स्तर से वेतन बाधित करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया गया। साथ ही प्रकरण जांच बीईओ बनकटी को सौंपी गई थी।
जांच रिपोर्ट में बीईओ स्तर से बताया गया कि संबंधित अध्यापक अवेधश कुमार नौ मई 2024 से लगातार विद्यालय पर बिना किसी सूचना के अनुपस्थित हैं। इस कारण उन्हें स्पष्टीकरण संबंधी पत्र रिसीव नहीं कराया जा सका। बीएसए ने अपने आदेश में कहा है कि सहायक अध्यापक के इस कृत से विभाग की छवि धूमिल हुई है। साथ ही स्कूल का पठन-पाठन कार्य भी प्रभावित हुआ है। उन्होंने जांच आख्या के आधार पर सहायक अध्यापक अवधेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही उन्हें निलंबन अवधि में प्राथमिक विद्यालय पंखोबारी से संबद्ध कर दिया गया है। प्रकरण की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी दुबौलिया विजय आनंद को जांच अधिकारी नामित किया गया है

Back to top button