गोण्डा में युवक हत्या कांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश प्रेम प्रसंग की गयी थी हत्या तीन गिरफ्तार

गोण्डा।तरबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में तीन दिन पूर्व घर से निकले युवक की हत्या कर शव गांव के ही सागौन पेड के नीचे फेक दिया था परिजनो ने पहले से गुमशुदगी दर्ज करा रखी थी शव मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणो ने शव सड़क पर रख प्रदर्शन किया था पुलिस अधीक्षक ने हत्याकांड का खुलासे के लिए टीम गठित की थी गठित टीम ने मामले का पर्दाफाश करते हत्या में शामिल तीन आरोपियो को गिरफ्तार करने के बाद हत्या का मामला प्रेम प्रसंग से जुडा हुआ पाया गया है।

बताते चले थाना तरबगंज क्षेत्र के किंधौरा गांव के मजरे बघमरवा का रहने वाला दीपक सिंह 6 फरवरी को दिल्ली से गांव लौटा था। वह 7 फरवरी को गांव में एक निमंत्रण में गया था। वहां से घर लौटने के बाद गांव के धार्मिक स्थल पर चल रहे कार्यक्रम में बताकर घर से निकला था लेकिन वहां से वह घर नहीं लौटा। दूसरे दिन ही दीपक के भाई रोहित सिंह  ने थाना तरबगंज में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 9 फरवरी को घर से सौ मीटर की दूरी पर सागौन के पेड केनीचे शव पडामिला था सिर पर चोट के निशान थे। पास में ही दीपक का मोबाइल फोन टूटा हुआ पड़ा पाया गया। मोबाइल फोन पर खून के धब्बे भी मिले थे।

शव मिलने के मृतक के बडे भाई ने पास के गांव की रहने वाली युवती बबिता, उसके भाई अमित व सुमित व गड़ौली गांव के रहने वाले सूरज तिवारी के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई  थी। राेहित का आरोप है कि दीपक से बबिता ने 70 हजार रुपये उधार लिया था। वह वापस नहीं कर रही थी। आरोप है कि रुपये न देना पड़े इसलिए उसके भाई की हत्या कर दी गई।पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था ।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दीपक गला घोंटने से मौत की पुष्टि हुई है। उसके सिर पर भारी हथियार से चोट पहुंचाने के निशान भी मिले हैं। पोस्टमार्टम के बाद दीपक का शव तरबगंज पहुंचा तो परिवार के लोगों ने थाने के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग सहित थाना प्रभारी के ऊपर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। सीओ संसार सिंह राठी के आश्वासन पर प्रदर्शन समाप्त हुआ था।

पुलिस अधीक्षक ने एसओजी सहित तीन टीमे गठित कर आरोपियो को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे पुलिस ने दीपक के मोबाइल का सीडीआर निकाला है। पुलिस की सर्विलांस टीम दीपक के मोबाइल से की गई कॉल व आने वाली सभी कॉल को खंगालने के उपरांत अंकित पाण्डेय उर्फ दद्दू को गिरफ्तार करने के बाद यह तथ्य सामने निकल कर आया है कि गिरफ्तार अभियुक्त के बहन से मृतक दीपक सिंह का प्रेम प्रसंग चल रहा था इसी के चलते हत्या कर शव को छुपा दिया था।

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया है कि अंकित पाण्डेय उर्फ दद्दू सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है इस घटना में संलिप्त 2  बालअपचारी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर जुवेनाइल कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

बाक्स

थाना प्रभारी उप निरीक्षक लापरवाह के आरोप मे लाइन हाजिर

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने कार्यवाहक तरबगंज थाना प्रभारी बब्बन सिंह को हत्या कांड में लापरवाही पूर्वक कार्य करने के आरोप मे लाइन हाजिर कर उनके विरुद्ध जांच के आदेश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button