राजभवन में सीएम योगी का आगमन आज इन रास्तों पर‌ रहेगा रूट डायवर्ट

राजभवन में सीएम योगी का आगमन आज इन रास्तों पर‌ रहेगा रूट डायवर्ट

उप्र बस्ती जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शनिवार को पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में स्थित राजभवन में एक मांगलिक आयोजन में शिरकत करने आ रहे हैं। इसे लेकर यातायात पुलिस के अनुसार राजभवन की तरफ जाने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए तीन स्थलों को निर्धारित किया गया है। इनमें पांडेय गर्ल्स इंटर कॉलेज, रेलवे स्टेशन मार्ग पर सुयश होटल के सामने पड़ी खाली जगह और राजभवन का हाता को पार्किंग स्थल निर्धारित किया गया है।

मुख्यमंत्री दौरे को लेकर रूट डायवर्जन किया गया है। यातायात पुलिस के अनुसार डायवर्जन दोपहर एक बजे से मुख्यमंत्री के जाने तक प्रभावी रहेगा। रोडवेज से दक्षिण दरवाजा की तरफ जाने वाले वाहनों को रोडवेज से जिला अस्पताल की तरफ डायवर्ट कर आगे भेजा जाएगा। जिला अस्पताल से दक्षिण दरवाजा की तरफ जाने वाले वाहनों को जिगिना की तरफ डायवर्ट कर आगे भेजा जाएगा। करूआ बाबा पुरानी बस्ती से दो पहिया वाहनों को छोड़कर मंगल बाजार की तरफ जाने वाले सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। पांडेय बाजार से मंगल बाजार करूआ बाबा की तरफ आने वाले सभी वाहनों को बरदहिया से डायवर्ट कर दिया जाएगा। फोरलेन पर पटेल चौक से पचपेड़िया मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। रोडवेज पर फोरलेन पर जाने वाले वाहनों को पचपेड़िया मार्ग से डायवर्ट कर आगे भेजा जाएगा।

सीएम के स्वागत में राजभवन को पूरी सजाया गया है। सीएम यहां पर पूर्वोत्तर रेलवे की पूर्व महाप्रबंध राजमाता आशिमा सिंह की पुत्री अनन्या सिंह के विवाह बाद आशीर्वाद समारोह व राजा ऐश्वर्य राज सिंह के पुत्र अरिन्जय राज सिंह के मुंडन संस्कार में भाग लेने आ रहे हैं। समारोह में औरंगाबाद बिहार के सांसद ठाकुर सुशील कुमार सिंह भी मौजूद रहेंगे। राजभवन बस्ती के छोटे राजा कुंवर कामेश्वर सिंह व राघवेंन्द्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए तोरणद्वार सजाए जा रहे हैं। यहां पर पुष्प वर्षा की जाएगी। स्वागत के लिए देवांश सिंह, प्रशान्त सिंह, सर्वेश्वर सिंह, पंडित सरोज मिश्र आदि ने तैयारी कर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button