बांदा में करंट लगने से पिता और दो पुत्रों की मौत

 

बांदा जिले में बबेरू तहसील के परसौली गांव मे धान के खेत मे बीज बोने जा रहे किसान और उसके दो पुत्रों की बिजली पोल के सपोर्ट वायर में उतरे करंट से चिपक कर मौत हो गयी। आस-पास मौजूद किसानों ने आनन-फानन करंट से अलग कर तीनो को बबेरु सीएचसी पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने देखते ही तीनो को मृत घोषित कर दिया।
बबेरु तहसील क्षेत्र के परसौली गांव निवासी गोरेलाल यादव (55) किसानी करता था। गुरुवार को अपरान्ह करीब 3.00 बजे वह अपने पुत्र अतुल (21) और दीपू (15) के साथ नर्सरी (धान की बेड़) तैयार करने के लिए धान का बीज बोने खेत जा रहा था। जैसे ही वह गांव के किसान प्रदीप के ट्यूबवेल के पास लगे बिजली पोल के समीप से गुजरा, वैसे ही वह जमीन गीली होने के कारण बिजली पोल के सपोर्ट वायर की करंट की चपेट में आ गया। पीछे चल रहे बड़े बेटे अतुल ने पिता को करंट से चिपका देखा तो पकड़कर खींचने का प्रयास किया। पिता को पकड़ते ही अतुल भी करंट की चपेट में आ गया। छोटे बेटे दीपू ने भी पिता और भाई को बचाने का प्रयास किया। वह भी करंट की चपेट में आकर चिपक गया। आसपास खेतों मे काम कर रहे किसानों ने लाठी-डंडों की सहायता से तीनो को करंट से अलग किया। पिता और पुत्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने तीनो को मृत घोषित कर दिया।
सूचना पाकर एसडीएम बबेरू रावेंद्र कुमार सिंह, सीओ राकेश सिंह और कोतवाली प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम का कहना है कि कृषक कल्याण योजना के तहत मृतकों के परिजन को पांच लाख का मुआवजा दिया जायेगा।

Back to top button