आई के निर्देश पर संतकबीरनगर में पेट्रोल पंप पर लूट में एसओ समेत पांच पुलिस कर्मी सस्पेंड

आई के निर्देश पर संतकबीरनगर में पेट्रोल पंप पर लूट में एसओ समेत पांच पुलिस कर्मी सस्पेंड

उप्र संतकबीरनगर जिले के महुली थाना क्षेत्र के कुशहवा-घोरहट स्थित सेनानी फिलिंग स्टेशन पम्प पर शनिवार देर रात हुई लूट के मामले में आईजी के निर्देश पर रविवार को एसओ समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया है।
गोरखपुर जिले के थाना शाहपुर के 384-ए शिवनगर कालोनी बशारतपुर निवासी बृजेन्द्र कुमार पुत्र जितेंद्र का संतकबीरनगर के महुली क्षेत्र में कुशहवा-घोरहट में पेट्रोल पंप है। शनिवार की देर रात सफेद बाइक से मुंह पर गमछा बांधकर चार बदमाश पम्प पर पहुंचे और गन प्वाइंट पर कार्यालय में घुस गए। चाबी छीनकर कैशबाक्स से तीन लाख 53 हजार 20 रुपये लूट लिए। पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र आरके भारद्वाज ने रविवार को सेनानी फिलिंग स्टेशन का मौका मुआयना किया। पेट्रोल पंप कर्मियों से वारदात की जानकारी ली और अधिकारियों को खुलासे के निर्देश दिए। साथ ही लापरवाही बरतने के आरोप में एसओ महुली इंस्पेक्टर भगवान सिंह, हल्का प्रभारी रात्रि गश्त अमरेश गिरि, कांस्टेबल अवधेश पाल रात्रि गश्त, दीपेश कुमार बीपीओ एवं कांस्टेबल रजनीश मिश्र सेशन न्यायालय पैरोकार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया। आईजी के निर्देश पर देर शाम एसपी सत्यजीत गुप्ता ने पांचों पुलिसर्किमयों को निलम्बित कर दिया।
आईजी बस्ती आरके भारद्वाज ने रविवार को घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। जेल से छूटे बदमाश पर गैंगस्टर की कारवाई न होने पर आईजी ने नाराजगी व्यक्त की। जेल से छूटे एक बदमाश पर गैंगस्टर की कार्रवाई न करने पर इंस्पेक्टर भगवान सिंह पर नाराजगी व्यक्त की।पुलिस कर्मियों और एसओजी टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि जल्द से जल्द घटना में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर वर्कआउट करें। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई होगी।

Back to top button